how to download Parashara's Light 7.0 and install and how to fix problems पराशर लाइट 7 .0 को केसे इनस्टॉल करे और डाउनलोड करें

    Parashara's Light 7.0 को केसे डाउनलोड और इनस्टॉल करें 

वैदिक ज्योतिष का पूर्वानुमानित और व्याख्यात्मक विज्ञान, जिसे ज्योतिष भी कहा जाता है, कालातीत ज्ञान प्रदान करता है जो ब्रह्मांड से प्रभावों की एक विस्तृत श्रृंखला को ध्यान में रखता है। वैदिक ज्योतिष की एक अनजान परंपरा भारत में कई हजार साल पहले शुरू हुई जब उसके सिद्धांत महान "संत" या संतों के सहज जागरूकता में फंस गए। तब से, ज्योतिषी या "ज्योतिषियों" ने इस प्रणाली के विस्तृत कार्यकलापों की खोज की है और उम्र के माध्यम से अपना ज्ञान पारित किया है।

वैदिक ज्योतिष के जटिल गणित इसकी अद्भुत सटीक भविष्यवाणी शक्ति का स्रोत हैं। आधुनिक कंप्यूटर प्रौद्योगिकी इन गणितीय गणनाओं के साथ काम करने के लिए पूरी तरह उपयुक्त है।


पराशारा की लाइट की अत्यधिक सटीक गणनाओं को वर्षों के विकास और परीक्षण के आधार पर समर्थित किया जाता है। यही कारण है कि इस सॉफ्टवेर को दुनिया के अग्रणी वैदिक ज्योतिष सॉफ्टवेयर बनाता है।
पराशारा की लाइट व्यावसायिक अस्थिरता और शुरुआती लोगों के लिए वैदिक ज्योतिष सोफवेयर में अग्रणी है। इसमें गणना, चार्ट, टेबल, ट्यूटोरियल और व्याख्यात्मक रिपोर्टों की एक संपत्ति है।

वैयक्तिकृत ट्यूटोरियल सामग्री के 120 से अधिक पेज आपको वैदिक ज्योतिष के सभी बुनियादी और मध्यवर्ती स्तरों के माध्यम से एक पूर्ण शुरुआत स्तर से ले जा सकते हैं। अपनी पसंद के किसी भी चार्ट पर बेस उदाहरण है | 

पराशर लाइट साफ्टवेयर को नेट से डाउनलोड नही किया जा सकता है , और ना ही ये नेट पर कहीं भी उपलब्ध है , अतएव निशुल्क प्राप्ति तो कदापि संभव नहीं है हाँ कुछ पे साइट्स है जो पैसा लेकर उपलब्ध करवा सकती है ......नेट पर जो लिंक है वोह सब फेक लिंक है 

PROBLEM AND SOLUTION :- 
1. PLFonts.exe (for Windows only)


यदि रिपोर्ट के शीर्ष पर संस्कृत श्लोक और ओम साइन सही ढंग से प्रदर्शित नहीं हो रहा है, तो आपको अपने सिस्टम पर कुछ फ़ॉन्ट इंस्टॉल करने की आवश्यकता है। कृपया इन फ़ॉन्ट्स को डाउनलोड करें और उन्हें इंस्टॉल करें।
कृपया निम्नानुसार आगे बढ़ें:
कृपया उपरोक्त लिंक पर क्लिक करें और डाउनलोड स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा (आपको निश्चित रूप से अपनी मशीन इंटरनेट से कनेक्ट करनी होगी)। एक विंडो आपको पथ स्थापित करके PLFonts.exe फ़ाइल को सहेजने के लिए संकेत देगी। कृपया विंडोज एक्सप्लोरर लॉन्च करें। इस फ़ाइल को ढूंढें और उस पर डबल क्लिक करें।
यह अभ्यास आपके कंप्यूटर पर पीएलएफओटी इंस्टॉल करेगा।



Shri Muhurta 


श्री मुहूर्त के उपयोगकर्ताओं को निम्नलिखित समस्याओं का सामना करना चाहिए इस फ़ाइल को डाउनलोड करना चाहिए।
A:-श्री मुहूर्ता शुरू करने पर, निम्नलिखित संदेश प्रकट होता है:  'Microsoft Jet Database Engine cannot find the input table or query 'MuhurtaTable0'.सुनिश्चित करें कि यह मौजूद है और इसका नाम सही ढंग से लिखा गया है। '
B:-जब आप मुहूर्ता 'Recover due Money' पर क्लिक करते हैं, तो प्रोग्राम क्रैश हो जाता है

कृपया निम्नानुसार आगे बढ़ें:
कृपया उपरोक्त लिंक पर क्लिक करें और डाउनलोड स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा (आपको निश्चित रूप से अपनी मशीन इंटरनेट से कनेक्ट करनी होगी)। एक विंडो आपको पथ स्थापित करके muhurtdb.mdb फ़ाइल को सहेजने के लिए संकेत देगी। जब डाउनलोड पूरा हो जाए, तो कृपया विंडोज एक्सप्लोरर लॉन्च करें। इस फ़ाइल को ढूंढें और इसे चुनें। उस पर राइट क्लिक करें और 'कॉपी' का चयन करें।
अब उस ड्राइव में 'मुहूर्ता' निर्देशिका की तलाश करें जहां आपने प्रोग्राम स्थापित किया था। सभी संभावनाओं में यह सी होना चाहिए:। 'मुहूर्ता' पर डबल क्लिक करें। अगला 'बिन फ़ोल्डर का चयन करें। उस पर राइट क्लिक करें और फ़ाइल को पेस्ट करें Muhurtdb.mdb प्रोग्राम को पुनरारंभ करें। यह आपकी समस्या का समाधान करेगा।

यदि आपके पास XP है, तो पासवर्ड दर्ज होने के बाद कभी-कभी एसएम लॉन्च करने में समस्याएं होती हैं। यदि श्री मुहूर्ता बहुत शुरुआत में अप्रत्याशित रूप से दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं, तो आपके मुहूर्ता फ़ोल्डर में "mscal.ocx" नामक एक छोटी फ़ाइल को सहेजना आवश्यक हो सकता है।

कृपया निम्नानुसार आगे बढ़ें:
कृपया उपरोक्त लिंक पर क्लिक करें और डाउनलोड स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा (आपको निश्चित रूप से अपनी मशीन इंटरनेट से कनेक्ट करनी होगी)। एक विंडो आपको एक पथ सेट करके फ़ाइल mscal.ocx को अपने सिस्टम में सहेजने के लिए प्रेरित करेगी। कृपया विंडोज एक्सप्लोरर लॉन्च करें। इस फ़ाइल को ढूंढें और इसे चुनें। उस पर राइट क्लिक करें और 'कॉपी' का चयन करें।
अगला C: या D पर क्लिक करें: उस स्थान के आधार पर जहां आपका श्री मुहूर्ता कार्यक्रम स्थापित है। सभी संभावनाओं में, आप इसे C में पाएंगे: अब 'मुहूर्ता' फ़ोल्डर की तलाश करें और उस पर राइट क्लिक करें। पेस्ट विकल्प का चयन करें। आपसे पूछा जा सकता है कि क्या आप एक ही नाम से मौजूदा फाइल को ओवरराइट करना चाहते हैं। कृपया YES करें। अब आप श्री मुहूर्त चला सकते हैं।


यदि श्री मुहूर्ता एक त्रुटि संदेश देते हैं: 'Unable to initialize the data base engine DAO/jet'  तो आपको इस समस्या को हल करने के लिए अपने सिस्टम पर एक एडो ड्राइवर स्थापित करने की आवश्यकता है। इस चालक का आकार बड़ा है (7.5 एमबी)।

कृपया निम्नानुसार आगे बढ़ें:
कृपया उपरोक्त लिंक पर क्लिक करें और डाउनलोड स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा (आपको निश्चित रूप से अपनी मशीन इंटरनेट से कनेक्ट करनी होगी)। एक विंडो आपको पथ स्थापित करके फ़ाइल को AdoDriver.exe को सहेजने के लिए संकेत देगी। कृपया विंडोज एक्सप्लोरर लॉन्च करें। इस फ़ाइल को ढूंढें और उस पर डबल क्लिक करें। एक खिड़की कुछ फाइलों को अनजिप करने के लिए पथ मांगने के लिए आएगी। डिफ़ॉल्ट रूप से फ़ाइलों को C: \ को अनजिप कर दिया जाएगा। यदि आप इसे कहीं और अनजिप करना चाहते हैं तो कृपया पथ बदलें। अब 'अनजिप' बटन पर क्लिक करें।
यह अभ्यास आपके सिस्टम पर एडोड्रिवर नामक फ़ोल्डर बना देगा। इसे विस्तारित करने के लिए इस फ़ोल्डर पर डबल क्लिक करें।
अब फ़ाइल चलाएं: setup.exe। इसे चलाने के बाद, कृपया अपने सिस्टम को पुनरारंभ करें।
यदि आप adodriver.exe डाउनलोड करने में असमर्थ हैं, तो शायद यह आपके इंटरनेट कनेक्शन की कम गति के कारण है। फ़ाइल का आकार बड़ा है और शायद डाउनलोड मिड रास्ता निरस्त हो जाता है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप नेट एंट्स (नेट पर स्वतंत्र रूप से उपलब्ध) जैसे कुछ डाउनलोड सुविधाकर्ताओं का उपयोग करें। यह आपको भागों में डाउनलोड करने में मदद करेगा और जहां से आपने छोड़ा था वहां से उठाएंगे।

श्री मुहूर्त के उपयोगकर्ताओं को निम्नलिखित समस्या का सामना करना चाहिए इस फ़ाइल को डाउनलोड करना चाहिए।
जब आप ''Find Muhurta', पर क्लिक करते हैं, तो प्रगति पट्टी 99% या इससे पहले फंस जाती है और कार्यक्रम दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है।
कृपया निम्नानुसार आगे बढ़ें:
कृपया उपरोक्त लिंक पर क्लिक करें और डाउनलोड स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा (आपको निश्चित रूप से अपनी मशीन इंटरनेट से कनेक्ट करनी होगी)। एक विंडो आपको पथ स्थापित करके DateList.exe फ़ाइल को सहेजने के लिए संकेत देगी। कृपया विंडोज एक्सप्लोरर लॉन्च करें। इस फ़ाइल को ढूंढें और उस पर डबल क्लिक करें। एक खिड़की कुछ फाइल को अनजिप करने के लिए पथ मांगने के लिए आएगी। डिफ़ॉल्ट रूप से फ़ाइलों को C: \ को अनजिप कर दिया जाएगा। यदि आप इसे कहीं और अनजिप करना चाहते हैं तो कृपया पथ बदलें। अब 'अनजिप' बटन पर क्लिक करें।
यह अभ्यास datelist.csv नामक आपके सिस्टम पर एक फाइल बनाएगा।
कृपया विंडोज एक्सप्लोरर लॉन्च करें। इस फ़ाइल को ढूंढें और इसे चुनें। उस पर राइट क्लिक करें और 'कॉपी' का चयन करें।
अब उस ड्राइव में 'Muhurta' निर्देशिका की तलाश करें जहां आपने प्रोग्राम स्थापित किया था। सभी संभावनाओं में यह सी होना चाहिए:। 'मुहूर्ता' पर डबल क्लिक करें। अगला 'टेम्प' फ़ोल्डर का चयन करें। उस पर राइट क्लिक करें और फ़ाइल datelist.csv पेस्ट करें
कार्यक्रम को पुनरारंभ करें।
 अगर आपको Parashara's Light 7.0 इनस्टॉल करने मैं कोई 

परेशानी होती है तो ये विडियो जरुर देखे 



prashra lite 7.0 download link :-click here

 more posts:-
how to install photoshop cs2 in hindi and rgistration 
How to repair HD camera videos 
top 5 best data recovery tools free download in hindi
HOW TO INSTALL AUTOCAD 2018 FULL VERSION
HOW TO INSTALL ADOBE ILLUSTRATOR CS5 
HOW TO INSTALL EDIUS 7.4 WITH WINDOWS 10 64 BIT
how to download and install pagemaker 6.5 
HOW TO INSTALL PAGEMAKER 5.0 
HOW TO INSTALL COREL PAINTSHOP X18 
HOW TO RECOVER DATA PART #3 
HOW TO RECOVER DATA PART 2 
how to recover flash drive data in hindi 
HOW TO REMOVE VIRUS WITHOUT ANTIVIRUS 
how to download Parashara's Light 7.0 and install and how to fix problems  
how to download and install 4c lipica and how to solved keybord problem 
how to find and delete virus without using any antivirus 





Comments

Popular posts from this blog

how to download and install pagemaker 6.5

how to download and install 4c lipica and how to solved keybord problem

how to download and install extra filters on photoshops